रेयान स्कूल की मान्यता रद्द नहीं होगी लेकिन प्रद्यूम्न केस में स्कूल जिम्मेदार- शिक्षा मंत्री

0
74
ryan school

नई दिल्ली:  गुरुग्राम के रेयान इंटरनैशनल स्कूल में हुए दूसरी कक्षा में पढ़नेवाले प्रद्यूम्न की हत्या के मामले में सरकार का बयान आया है। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा कि स्कूल की मान्यता रद्द नहीं की जाएगी। क्योंकि स्कूल में पढ़नेवाले बच्चों के अभिभावकों का कहना था कि मैनेजमेंट ने जो गलती की है उसकी सजा उनके बच्चों को ना दी जाए। उन्होंने कहा कि स्कूल में 1200 बच्चे पढ़ते हैं। अगर स्कूल की मान्यता रद्द की जाती है तो ये उन बच्चों के लिए परेशानी वाली बात हो सकती है।

शिक्षा मंत्री ने माना कि प्रद्यूम्न की हत्या के लए स्कूल की लापरवाही जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट से लेकर स्कूल के मालिक पर इस मामले में जो भी जरुरी होगी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूल के भीतर भी कई तरह की खामियां पाई गई हैं। जिसके लिए कार्रवाई के आदेश दे दिये गए हैं। उन्होंने कहा मुझे केवल 7 दिनों का वक्त दे दीजिये। 7 दिनों में इस हत्याकांड की चार्जशीट अदालत में जमा कराई जाएगी। अगर उसके बाद भी बच्चे के माता पिता किसी और एजेंसी से जांच की मांग करते हैं तो मैं उसपर भी विचार करूंगा।

उन्होंने कहा कि इस मामल में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार गाइडलाइन भी जारी कर रही है कि घर से लेकर स्कूल तक और स्कूल से लेकर घर पहुंचने तक बच्चे की जिम्मेदारी स्कूल मैनेजमेंट की होगी। उन्होंने कहा कि बाकी स्कूलों में भी इसे लागू किया जाएगा। शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा का स्कूल के पास बने शराब के ठेके को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है।

वहीं पहले प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। अभिभावकों ने स्कूल के बगल में बने शराब के उस ठेके को में आग लगा दी थी। जिसके बाद पुलिस ने उन अभिभावकों पर लाठीचार्ज किया था।

Loading...

LEAVE A REPLY