मां के नाम लिखी प्रद्यूम्न की ये चिट्ठी आखिरी चिट्ठी साबित हुई, पढ़कर रो पड़ेंगे आप

0
172

नई दिल्ली:  गुरुग्राम के रेयान इंरटनैशनल स्कूल में जिस तरह से 7 साल के बच्चे की गला रेतकर हत्या कर दी गई उससे पूरा देश स्तब्ध है। हलांकि स्कूल बस के कंडक्टर ने ये कबूल किया है कि प्रद्यूम्न को उसी ने मारा है। वो प्रद्यूम्न का यौन उत्पीड़न कर रहा था लेकिन जब उसमें नाकाम हुआ और बच्चा शोर करने लगा तो उसने उसका गला रेत दिया। लेकिन कंडक्टर के इस इकबालिया बयान से प्रद्यूम्न की मां सहमत नहीं है। मां ज्योति ठाकुर का कहना है कि बस कंडक्टर को मोहरा बनाया गया है। कातिल कोई और है। मां का रो रो कर बुरा हाल है। वो पीएम मोदी से लेकर सीएम खट्टर तक से यही अपील कर रही है कि उसके बच्चे के कातिल को सामने लाया जाए।

इस मामले में पुलिस ने कहा है कि वो 7 दिनों में इस हत्याकांड की चार्जशीट दाखिल करेगी। इस मामले में तीन लोगों की कमेटी बनाई गई है। और वो कमेटी स्कूल पर रिपोर्ट तैयार करेगी। पुलिस ने कहा सिक्योरिटी एजेंसी की मान्यता रद्द कर दी गई है।

सीएम खट्टर ने कहा इस केस के हर पहलू की जांच की जाएगी। और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। अगर स्कूल दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा रविवार को गुरुग्राम के रेयान स्कूल जाएंगे। उन्होंने कहा अगर स्कूल दोषी पाया गया तो उसकी मान्यता रद्द की जा सकती है।

अब प्रद्यूम्न जो अब इस दुनिया में नहीं है उसकी लिखी एक चिट्ठी सामने आई है। ये चिट्ठी उसने अपनी मां को तकरीबन एक साल पहले लिखी थी। इस चिट्ठी में प्रद्यूम्न ने लिखा है आज मैं अपनी मां के बारे में बोलूंगा। मां तुम कितना काम करती हो। जब तुम्हारा काम खत्म हो जाता है तो तुम ट्यूशन के लिए परेशान हो जाती हो। जब तुम मुझे डांटती हो तो ऐसा लगता है तुम मुझे प्यार कर रही हो।

मां के नाम प्रद्यूम्न की चिट्ठी

ये चंद लाइन प्रद्यूम्न के हाथ से लिखी आखिरी लाइन बन जाएगी इसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था। अब जरुरत इस बात की है कि इस पूरे मामले की सघन जांच की जाए और जो भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। आखिर लाखों रुपये देकर रेयान इंटरनैशनल जैसे महंगे स्कूल में क्या अपने बच्चों को मरने के लिए भेजते हैं अभिभावक। आखिर हजारों लाखों रुपये फीस के नाम पर वसूल कर पढ़ाई को धंधा बना देने वाले ये स्कूल इतने लापरवाह कैसे हो सकते हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY