नॉर्थ कोरिया का सनकी तानाशाह अमेरिका के लिए तैयार कर रहा है गिफ्ट प्लान

0
127

नई दिल्ली:  नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन लगातार दुनिया के लिए खतरा बनता जा रहा है। अब तो यहां तक चर्चा होने लगी है कि क्या उत्तर कोरिया के तानाशाह की सनक दुनिया में तीसरा विश्वयुद्ध करवा देगा। कुछ दिन पहले ही किम जोंग ने अमेरिका पर परमाणु हमले की धमकी दी थी। उसके बाद उसमें हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया। जिससे भूकंप के तेज झटके आए। उसके बाद अब नॉर्थ कोरिया ने धमकी में कहा है कि वो अमेरिका में अंधेरा कर देगा।

दरअसल उत्तरी कोरिया अमेरिका के पावर ग्रीड पर सैटेलाइट के जरिये हमला करने की धमकी दे रहा है। अगर उत्तर कोरिया ऐसा करने में कामयाब हो जाता है तो पूरे अमेरिका में अंधेरा छा जाएगा।

उधर कोरिया के राजदूत ने जिनेवा में कहा है कि मेरे देश ने हाल ही में आत्म रक्षा के लिए जो कदम उठाए हैं वो अमेरिका के लिए गिफ्ट पैकेज है। अमेरिका को हमारी तरफ से इस तरह के गिफ्ट पैकेज तबतक मिलते रहेंगे जब तक वो हमें उकसाने और हम पर दबाव बनाने की नाकाम कोशिशें करता रहेगा।

हाल ही में किम जोंग ने शक्तिशाली हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया है। लेकिन इतने से तानाशाह की सनक खत्म नहीं हुई है। बताया जा रहा है जल्द ही वो एक और मिसाइल परीक्षण करने की तैयारी में है। उधर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की इस मनमानी पर कहा है कि शायद उत्तरी कोरिया युद्ध चाहता है। साथ ही उन्होंने कहा है कि उसे सबक सिखाने का वक्त आ गया है।

Loading...

LEAVE A REPLY