लालू के ऑफर पर माया ने दिया जोर का झटका, बीजेपी को मिल गई जीत

0
76
lalu maya

नई दिल्ली:  27 अगस्त को आरजेडी बिजेपी हटाओ देश बचाओ रैली करने जा रही है। इस रैली में शामिल होनवे के ले लिए आरजेडी की तरफ से 18 राजनीतिक दलों को निमंत्रण भेजा गया है। उन 18 दलों में बीएसपी का भी नाम था। लेकिन आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के इस ऑफर को बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने जोर का झटका दिया है। कहना का मतलब ये है कि मायावती ने आरजेडी के निमंत्रण को ठुकरा दिया है।

आरजेडी की इस रैली में उम्मीद की जा रही थी कि 2019 में मोदी और बीजेपी के खिलाफ तैयार होनेवाली महाशक्ति की झलक मिलेगी। लेकिन उस महाशक्ति के साक्षात सामने आने से पहले ही उसमें विघटन दिखाई देना लगा। मायावती ने लालू का ना कर दिया। नीतीश पहले ही एनडीए में शामिल हो चुके हैं। नीतीश का एनडीए में शामिल होना विपक्षी गठबंधन के लिए बड़ा झटका है।

हलांकी पिछले दिनों जब मायावती ने राज्य सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था तो लालू ने उन्हें ऑफर दिया था कि आरजेडी की तरफ से मायावती को राज्य सभा भेजने के लिए तैयार हैं। लेकिन 27 अगस्त की रैली में ना जाने का फैसला कर मायावती ने जता दिया है कि उन्हें ये साथ पसंद नहीं है।

समाजवादी पार्टी के भीतर की लड़ाई अकेले ही पार्टी को कमजोर करने के लिए काफी है। हलांकि इससे पहले आज एक पोस्टर सामने आया था। मायावती के साथ साथ अखिलेश यादव, लालू यादव, तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी और सोनिया गांधी को दिखाया गया था। इस पोस्टर को देखकर ये चर्चा शुरु हुई थी कि यूपी में माया-अखिलेश एक होने वाले हैं। लेकिन ये चर्चा अभी शुरु ही हुई थी कि बीएसपी नेके सतीश मिश्रा ने पोस्टर को गलत बताया। उन्होंने कहा कि जिस ट्वीटर हैंडल से इसे शेयर किया गया हो वो पार्टी का आधिकारिक ट्वीटर हैंडल नहीं है।

Loading...

LEAVE A REPLY