रैली में भीड़ का फोटो ट्वीट कर फंसे लालू, ANI ने खोल दी RJD की पोल!

0
120

पटना:    RJD ने पटना में अपनी ताकत दिखाने के लिए महारैला का आयोजन किया था। दावा किया गया कि रैली में हजारों की तादाद में लोग पहुंचे। RJD के इस महारैला का मकसद खासकर बीजेपी को ये संदेश देना था कि बिहार की जनता उनके साथ है। इस महारैला का एक ट्वीट लालू यादव ने ट्वीट किया। जिसमें लिखा गया कि लालू के सामने खड़ा होनेवाला कोई चेहरा अबतक नहीं सामने आया है। आओ और जितने लोगों को गिन सकते हो गिनो।

 

देश बचाओ बीजेपी भगाओ नाम दिया गया था इस महारैला को। लेकिन लालू ने जिस फोटो को ट्वीट कर ये दावा किया था कि महारैला में लोगों की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि वहां पैर रखने की जगह नहीं थी। लेकिन लालू का ये दावा तब फिसड्डी हो गया जब इसके जवाब में न्यूज एजेंसी एएनआई ने उसी गांधी मैदान के उसी महारैला की तस्वीर ट्वीट कर दी।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने उसी एंगल से फोटो ली है जिस एंगल से फोटो खींचकर लालू यादव ने ट्वीट किया था। लालू वाले फोटो में मैदान पूरी तरह से भरी हुई है जबकि जो फोटो एएनआई ने ट्वीट की है उसमें मैदान खाली दिखाई दे रहा है। एक ही रैली की, एक ही जगह की दो तस्वीरों में लोगों की तादाद अलग अलग दिखाई देने पर ये दावा किया जा रहा है कि लालू ने जो तस्वीर ट्वीट की है उसमें फोटोशॉप का सहारा लिया गया है।

दावा किया जा रहा है कि फोटोशॉप की मदद से लालू यादव ने फोटो में लोगों की भीड़ ज्यादा दिखाने की कोशिश की। जबकि लोगों की उतनी भीड़ मैदान में नहीं थी जितने का दावा किया जा रहा है। उसी रैली का एक ट्वीट तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट किया जिसमें लिखा गया कि रैली में 30 लाख लोग आए थे।

Loading...

LEAVE A REPLY