जानिये देश के किस शहर में सबसे ज्यादा ‘मौत का खेल’ सर्च हुआ

0
101
blue whel game

नई दिल्ली:  ऑनलाइन ब्लू व्हेल गेम जो जानलेवा है उससे होने वाले खतरे को जानने के बाद भी लोग उस गेम को इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं। गूगल ट्रेंड्स से ये बात सामने आई है कि इस गेम को गूगल पर सर्च करनेवाले टॉप 5 देशों में भारत भी शामिल है। यही नहीं भारत में इस गेम को सबसे ज्यादा सर्च कोलकाता में किया गया। पिछले 12 महीनों में कोलकाता में इस गेम को 100 फीसदी ज्यादा बार सर्च किया गया। कोलकाता तो पहले नंबर पर है लेकिन दुनिया के टॉप 5 शहरों में तीन शहर भारत के हैं।

पिछले दो महीनों में इस ऑन लाइन व्लू व्हेल गेम की वजह से होनेवाली कई मौत भी सामने आ चुकी है। लेकिन उन मौतों के सामने आने के बाद से लोगों में इसे लेकर जिज्ञासा बढ़ी है। लोग इस गेम को उन हादसों के बाद से ज्यादा सर्च करने लगे हैं।

गूगल पर इस ब्लू व्हेल गेम को ‘ब्लू व्हेल चैलेंज गेम’, ‘द वेल गेम’, ‘ब्लू वेल गेम डाउनलोड’, ‘ब्लू वेल एपीके’ जैसे कीवर्ड के जरिये सर्च किये गए। इसे सर्च करने में दुनिया के 30 शहरों में कोलकाता एक नंबर पर रहा। इसके बाद दूसरे नंबर पर सैन एंटोनियो, नेरोबी, गुवाहाटी, चेन्नै, बेंगलुरु, मुंबई, नई दिल्ली, हावड़ा और पैरिस शामिल है।

Loading...

LEAVE A REPLY