कहने वाले कह रहे हैं रक्षा बंधन इस्लाम के खिलाफ, ट्रोल हुए इरफान पठान

0
303
irfan pathan

नई दिल्ली:  सोशल मीडिया में एकबार फिर इरफान पठान ट्रोल हो रहे हैं। इसबार इरफान पठान ने रक्षाबंधन के बाद राखी बंधी तस्वीर शेयर की थी। लेकिन बहन से राखी बंधनवाना कुछ कट्टरपंथियों को पसंद नहीं आया और उन्होंने अजीब कमेंट करने शुरु कर दिया।

एक ने लिखा आप ये क्या कर रहे हो। आप एक मुसलमान हो। तो किसी ने कहा मुझे अफसोस है कि तुम मुसलमान हो। तुम्हें कोई इस्लामिक तारीख तो याद नहीं होगी लेकिन तुम्हें रक्षाबंधन याद है। लिखनेवाले ये कहना चाह रहे थे कि इस्लाम की नजर में रक्षा बंधन का कोई मोल नहीं है। और एक सच्चे मुसलमान को इस तरह का त्योहार नहीं मनाना चाहिए।

हलांकि ऐसा नहीं है कि इंस्टाग्राम पर इरफान की राखी वाली तस्वीर पर आए सारे कमेंट उनके खिलाफ ही थे। कई कमेंट में उनके इस कदम को सही भी बताया गया है। एक यूजर ने लिखा है बहुत सही किया। इस्लाम हमें नफरत करने की शिक्षा नहीं देता है। एक यूजर ने लिखा भले ही आपको इंडियन टीम में जगह नहीं मिले लेकिन हमरे दिल में आपने अपनी जगह पक्की कर ली। जिसे कोई नहीं मिटा सकता है।

Happy Rakhi everyone #rakshabandhan🎁🎁❤️❤️

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official) on

ये पहला मौका नहीं है जब कट्टरपंथियों ने इस तरह की टिप्पणी की हो। कुछ दिनों पहले ही इरफान पठान ने अपनी पत्नी के साथ फोटो शेयर की थी। उसके बाद भी वो उनके निशाने पर आ गए थे। इरफान की पत्नी सफा बेग उस तस्वीर में अपना चेहरा अपन हाथों से छुपा रही थीं। उस वक्त भी इरफान सोशल मीडिया में ट्रोल हुए थे।

इस तरह की मानसिकता के बारे में जब भी बात सामने आती है तो मन में ये सवाल भी पैदा होने लगता है कि क्या कोई धर्म ऐसा हो सकता है जहां इंसान को स्वतंत्र होकर जीने की आजादी नहीं हो। क्या रक्षा बंधन इसलिए इस्लाम के खिलाफ हो गया क्योंकि वो भाई-बहन के प्यार का त्योहार है। कोई इंसान इसलिए अपने धर्म के नियमों को तोड़ देता है क्योंकि उसने अपनी बीवी की तस्वीर सोशल मीडिया में पोस्ट कर दी।

Loading...

LEAVE A REPLY